Hero Karizma CE 001: पहली बार कार्बन फाइबर से बनी ये अनोखी बाइक, देखकर होश उड़ जाएँगे

Spread the love

Hero Karizma CE 001: जैसा कि आप सभी जानते ही हैं हीरो मोटर को भारत की जानी-मानी कंपनियों में से एक है जिन्होंने हाल में ही हीरो वर्ल्ड 2024 करिज्मा CE का प्रदर्शन हासिल क्या है जिसे देखते हुए बाइक निर्माता हीरो मोटर्स कठिन तोर पर सीमित संस्करण मोटरसाइकिल की कुल 100 इकाइयां बनाने की प्लानिंग कर रही है। 

अभी कुछ ही समय पहले हीरो कंपनी ने Xtreme 125 R एवं Maverick 440 को लांच किया था जिसके बारे में हमने आपको बताया ही था और अब इसके बाद Hero Moters Karizma CE 001 को आपके लिये जल्दी ही लाने वाली है!

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Hero Karizma CE 001 Engine

जैसा कि हम सभी जानते ही हैं कि आखिरकार करिज्मा क्या है करिज्मा हीरो मोटर्स की एकमात्र फुली फेयर्ड स्पोर्ट टूरिंग बाइक है जिसमें कंपनी की तरफ से बेहतरीन नया 210 cc इंजन का उपयोग किया गया है इस इंजन में अधिक सुविधा प्रदान करने के लिए 6-स्पीड गियर बॉक्स एवं स्लिपर क्लच के साथ-साथ DOHC हेड एवं लिक्विड कूलिंग जैसे बेहतरीन फीचर्स दी है। 

hero Karizma ce 001 price ex showroom
hero Karizma ce 001

Hero Karizma CE 001 Features 

यह बाइक CE001 Karizma XMR पर आधारित है एवं यह कंपनी की तरफ से लिक्विड कॉल 210 सीसी सिंगल सिलेंडर इंजन के द्वारा तैयार किया गया है! इतना ही नहीं इसके साथ-साथ USD फोर्क, ओहिल्स मोनोशॉक, रेडियल फ्रंट ब्रेक कैलीपर जैसे कई सारे प्रीमियम डिजाइन एवं साइकिल पार्टस देखने को मिलते हैं यह बाइक ग्रिप्पी पिरली टैरो पर भी बहुत ही आसानी से चलता है। 

Hero Karizma CE 001 Design

करिज्मा CE बाइक का लुक काफी डिफरेंट है इस बाइक को कुछ कार्बन फाइबर तत्व एवं ग्रे और काले रंग की दोहरी टोन रंगों के साथ बनाया गया है इसके साथ-साथ फ्रेम को लाल रंगों का बेहतरीन डिजाइन दिया है यही नहीं इसके साथ-साथ फ्रंट फोर्क रेयर, स्विंगआर्म, क्रैककेसे एवं अन्य घटक भी एक समान लाल रंग से देखने को मिलते हैं। 

  • Hero Karizma CE 001 को 2003 में लॉन्च हुई असली Karizma से प्रेरित होकर इसे बनाया गया है। इसमें स्मोक्ड विंडशील्ड के साथ हाफ-फेयरिंग है।
  • Hero Karizma CE 001 की अभी केवल लिमिटेड एडिशन (100 यूनिट्स) ही बनेंगी, जिससे ये कलेक्टर्स के लिए खास बन जाती है।
  • इसमें हल्का-फुल्का कार्बन फाइबर बॉडी वर्क हुआ है! इससे इसका लुक और भी स्टाइलिश हो जाता है और इसकी परफॉरमेंस भी बेहतर होने की संभावना है।
  • Hero Karizma CE 001 का परफॉरमेंस एग्जॉस्ट ज्यादा पावर और स्पोर्टी आवाज देने वाला है।
  • Hero Karizma CE 001 में आपको फ्रेम और इंजन केस पर प्रीमियम रेड फिनिश देखिए को मिलेगा!

इसे भी पढ़े: 7+ डुअल-चैनल एबीएस के साथ आती है ये दमदार Bikes

Hero Karizma CE 001 Price And Mileage

चलिए बात करते हैं इस हीरो करिज्मा CE 220 की कीमत के बारे में इसकी कीमत भारतीय बाजारों में 1,82,900 है जिसमें कंपनी के द्वारा 210 सीसी इंजन का प्रयोग किया गया है वही माइलेज की बात की जाए तो यह बाइक 40.5 किलोमीटर प्रति घंटा का रेंज देने में सक्षम है इस बाइक की कुल वजन 163.5 किलोग्राम है एवं इसकी फ्यूल टैंक की क्षमता 11 लीटर तक देखने को मिल जाती है। 

Hero Karizma CE 001 Launch Date

हीरो मोटर्स कंपनी की ओर से 1 जुलाई को Hero Karizma CE 001 पेश किया जा रहा है कंपनी का मानना है कि 1 जुलाई को डॉक्टर मुंजाल की 101 भी जयंती होगी और इसे शुभ आरंभ से मनाने के लिए एक ही जुलाई को Hero Karizma CE 001 को Launch किया जाएगा। जैसा कि हमने पहले ही बताया है हीरो मोटर्स करिज्मा सी हीरो वर्ल्ड 2024 में प्रदर्शित किया था जिसे देखते हुए कार्बन फाइबर निर्माण एवं एक्रोपोलिस एग्जास्ट जैसे बेहतरीन घटकों के वजह से यह बाइक महंगी होने की संभावना जताई जा रही है। 

हीरो मोटर्स की तरफ से अपने प्रीमियम बाइक पोर्टफोलियो को नया रूप देने के लिए पूरे तरीके से जुड़ चुका है कंपनी के द्वारा प्रीमियम वाहनों एवं उससे जुड़ी ग्राहकों के लिए एक अलग विभिन्न प्रीमियम डीलरशिप का संगठन बना रही है! इससे यह उम्मीद की जा रही है कि इस बाइक को भी भारतीय बाजारों में बहुत जल्द पेश कर दी जाएगी। 

इसे भी पढ़े: नए साल में Kawasaki का इंडियन बाइक Lovers को सबसे बड़ा तोहफ़ा, Kawasaki Ninja ZX-6r 636cc के साथ

इसे भी पढ़े: New Year Offer TVS Jupiter Price कम पर शानदार फ़ीचर और बस 2,641 रुपए EMI पर ले जाओ घर

Read More: Hero Maverick 440 Bike Review: हीरो की इस धांसू बाइक को देखकर भूल जाओगे बुलेट, जानें क्या हैं कीमत

Leave a Comment

error: Content is protected !!