Bajaj Avenger 400 Specifications in Hindi: इस दिन लांच होगा, Power 35PS, इंजन 373 cc, यहां से देखिए सारे फीचर्स

Spread the love

Bajaj Avenger 400 specifications in hindi: बजाज कंपनी के द्वारा हर साल एक से एक बेहतरीन मॉडल लॉन्च किए जाते हैं। बजाज कंपनी के द्वारा स्कूटर और बाइक के लिए अब इलेक्ट्रिक वेरिएंटभी लॉन्च किया जा रहे हैं। बजाज कंपनी के द्वारा साल 2024 में भी स्कूटर बाइक के कई मोटर लॉन्च किए जाने वाले हैं।

आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बजाज के द्वारा साल 2024 में लॉन्च की जाने वाली एक बेहतरीन बाइक के बारे में जानकारी देने वाले हैं। इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको Bajaj Avenger 400 बाइक की रेंज माइलेज, फीचर और प्राइस के बारे में पूरी जानकारी विस्तार से देने वाले हैं ताकि आप बाइक लांच होने के बाद बाइक को खरीद सके।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Bajaj Avenger 400 Engine & Power

बजाज अवेंजर 400 बाइक के इस मॉडल में सिंगल सिलेंडर, लिक्विड कोल्डइंजन टाइप इंजन मिलने वाला है। जिसकी मैक्सिमम पावर 35PS है।बजाज अवेंजर 400 में 373 सीसी का डिस्प्लेसमेंट होगा। 

किसी भी बाइक की परफॉर्मेंस उसके इंजन पर निर्भर होती है। अगर इंजन अच्छा नहीं होगा, तो महंगी से महंगी बाइक भी अच्छा परफॉर्म नहीं कर पाएगी। बजाज कंपनी ने अपने इस नए मॉडल में इंजन का काफी खास ध्यान रखा है। हैवी इंजन आपको दिया जा रहा है।

Bajaj avenger 400 cc specifications in hindi
Bajaj avenger 400 cc specifications in hindi

Bajaj Avenger 400 Top Speed And Range

बजाज अवेंजर 400 में बेहतरीन माइलेज आपको मिलने वाला है। लगभग 28.0 Kmpl इस बाइक में मिलने वाली है। जो की काफी अच्छी है। इसके अलावा Bajaj Avenger Maximum Speed 140 किलोमीटर प्रति घंटा है। 

देखा जाए तो मार्केट में बहुत सारी बाइक उपलब्ध है। लेकिन ऐसी बाइक बहुत कम है, जिनकी माइलेज और रेंज अच्छी होती है। इस बाईक में स्पीड और माइलेज के साथ-साथ सभी चीज परफेक्ट तरीके से आपको मिलने वाली है।

Bajaj avenger 400 cc specifications in hindi
Bajaj avenger 400 cc specifications in hindi

Bajaj Avenger 400cc माइलेज

दोस्तों Bajaj Avenger 400cc का औसत माइलेज 28 kmpl है। यह माइलेज शहरी राजमार्ग और पहाड़ी क्षेत्रों में अलग अलग हो सकता है! हालाँकि गाड़ी का माइलेज में वाहन की सवारी चलाने के तरीक़े, मौसम, और ट्रैफिक की स्थिति के आधार पर भिन्न भिन्न हो सकता है।

आपको बता दें कि Bajaj Avenger 400cc बाइक में 373.3 cc का लिक्विड-कूल्ड, 4-स्ट्रोक, सिंगल-सिलेंडर इंजन लगा होता है जो 35 bhp की पावर और 35 Nm का टॉर्क उत्पन्न करता है। साथ ही इसके इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

Bajaj Avenger 400cc Specification

यह Bajaj Avenger 400cc एक क्रूज़र बाइक है जो अपने बेहतरीन स्टाइलिश लुक और आरामदायक सवारी के लिए Bike Lovers के बीच में काफ़ी चर्चा में रहती है। यह बाइक शहरी और गाँव के रास्तों या फिर एडवेंचर राइडिंग की स्थितियों में अच्छी तरह से काम करती है।

Engine373cc
Max Power35PS
Number of Gears6-Speed
Max Torque35Nm
Tyre TypeTubeless

Bajaj Avenger 400 Bike Features

Bajaj Avenger 400 के डिजाइन और लुक की बात करें, तो डिजाइनकाफी यूनिक बनाया गया है। बॉडी काफी स्ट्रांग रखी गई है । बजाज कीसभी स्कूटर व बाइक में अक्सर बॉडी अच्छी ही मजबूत दी जाती है। बजाजअवेंजर में आपको एक से एक शानदार फीचर मिलने वाले हैं।

ओडोमीटर, ट्रिप मीटर, टेकोमीटर, ब्लूटूथ, कनेक्टिविटी, स्पीडोमीटर केअलावा इंस्ट्रूमेंट कंसोल भी डिजिटल दिया जा रहा हैl इसके अलावा भी इसबाइक में काफी बेहतरीन फीचर मिलने वाले हैंl

StartingSelf-Start only
ABSDual Channel
Tyre TypeAlloy Wheel
SpeedometerDigital
Trip MeterDigital

Bajaj Avenger 400 Price

Bajaj Avenger 400 का प्राइस लगभग 150000 रुपए तक रखा जाएगा।बाकी एक्स शोरूम प्राइस और ऑन रोड प्राइस के बारे में पूरी जानकारीप्राप्त करने के लिए आप ऑफिशल वेबसाइट का विजिट कर सकते हैं या फिर शोरूम जाकर रेट के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

बजाज का यह मॉडल 16 फरवरी 2024 को लांच किया जा सकता है। 2024 तो शुरू हो ही चुका है। देखा जाए तो बजाज अवेंजर 400 लॉन्च होने में ज्यादा समय अब नहीं है।

Bajaj Avenger 400 का वजन

बजाज एवेंजर 400 का Total Weight तक़रीबन 185 किलोग्राम तक होता है! और वैसे इस बाइक का Kerb weight ही तक़रीबन 169 किलोग्राम है। आपको बता दें कि कर्ब वजन बाइक का बिना ईंधन, तेल, और अन्य तरल पदार्थों का वजन होता है।

Bajaj Avenger 400 Booking कैसे करें?

बजाज अवेंजर 400 बाइक अगर आप लेना चाहते हैं, तो एडवांस बुकिंग भी करवा सकते हैं। एडवांस बुकिंग से संबंधित जानकारी के लिए आप ऑफिशल वेबसाइट का विजिट करें।

दिल्ली में Bajaj Avenger की क़ीमत कितनी है?

Bajaj Avanger Street 160 cc की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 1,01,094 है और वही बजाज अवेंजर क्रूज़ 220 cc की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 1,22,630 है।

Bajaj Avenger 400 माईलेज कितनी है?

Bajaj Avanger 400 का माइलेज 40 से 45 किलोमीटर प्रति लीटर के बीच आपको मिल सकता है लेकिन यह और भी कई चीजों पर निर्भर करता है जैसे आप किस स्पीड में बाइक चलाते है!  ट्रैफिक में आपको इस बाइक का माईलेज कम मिल सकता है! 

Bajaj Avenger 400 सीट हाइट कितनी है?

Bajaj Avenger 400 की सीट की बात करें तो इसकी ऊंचाई क़रीब 765 मिलीमीटर है। इसकी सीट की ऊंचाई ठीक ठाक है जो कि अधिकांश राइडर्स के लिए आरामदायक होगी। और कम ऊंचाई वाले राइडर्स अगर इसे राइड करते है तो उन्हें थोड़ा मुश्किल हो सकता है!  

Bajaj Avenger crusie 220 का दिल्ली में प्राइस कितना है?

दिल्ली में Bajaj Avenger cruise 220 की एक्स-शोरूम कीमत क़रीब 1,43,000 है। इसमें किसी भी तरह का टैक्स या एनी शुल्क शामिल नहीं है! 

इसे भी पढ़े: Yamaha MT 03 and KTM difference in India जानिए दोनों में कौन है बेहतर

इसे भी पढ़े:: New Year Offer TVS Jupiter Price कम पर शानदार फ़ीचर और बस 2,641 रुपए EMI पर ले जाओ घर

इसे भी पढ़े: नए साल में Kawasaki का इंडियन बाइक Lovers को सबसे बड़ा तोहफ़ा, Kawasaki Ninja ZX-6r 636cc के साथ

error: Content is protected !!