Yamaha MT-03 Bike Review in Hindi: ये बाइक उड़ा देगी सबकी होश, यूथ को लुभाने के लिए इसमें हैं ये खास फीचर्स

Spread the love

Yamaha Mt 03 Bike Review in Hindi: नमस्कार दोस्तों जैसे कि आप सभी जानते हैं नए साल की शुरुआत हो चुकी है! अब प्रत्येक कंपनियां अपनी अपनी ओर से बेहतरीन गाड़ियों को मार्केट में पेश करने की तैयारी में लग चुकी है! यामाहा की बाइक को ग्राहकों द्वारा काफी पसंद किया जाता है। 

जिसे देखते हुए कंपनियां समय समय पर अपनी ओर से बेहतरीन स्पोर्ट्स बाइक को मार्केट में पेश करती रहती है! अगर आप भी इस नए साल के मौके पर कोई सा स्पोर्ट्स बाइक लेने का प्लान बना रहे हैं तो आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से आप सभी के लिए Yamaha Mt 03 Review को लेकर आए हैं। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Yamaha12 Mt 03 Bike Launch in India

आप सभी की जानकारी के लिए हम बता देना चाहते हैं कि हाल ही में यामाहा कंपनी की ओर से Yamaha MT-03 को मार्केट में उतारा गया है! यह बाइक CPU रूट के माध्यम से भारतीय बाजारों में लॉन्च की गई है तो चलिए आप सभी को हम इस आर्टिकल के माध्यम से इस Bike के बारे मे सारी जानकारी देते हैं। 

Yamaha Mt 03 Bike का Design

सबसे पहले हम बात कर लेते हैं Yamaha Mt 03 Bike की शानदार डिजाइन के बारे में जिसमें कंपनी के द्वारा फ्रंट में डुअल एलईडी हैंड लैंप एवं इसके केंद्र में इंटटेक साथ फुल फर्निशिंग फायरिंग की गई है!

वही बात की जाए इस बाइक की वजन के बारे में तो इस बाइक की वजन लगभग 169 किलोग्राम है! इसके साथ-साथ कंपनी द्वारा इसमें सीट हाइट 780 Mm से कम रखी गई है जो कि यामाहा कंपनी के द्वारा बताया गया है। 

Yamaha MT 03 Bike
Yamaha MT 03 Bike

Yamaha MT-03 Bike मे इयररिंग्स विंडस्क्रीन क्रॉस लेयर्स विंड एवं और इयर डक कोंबो भी देखने को बहुत ही आसानी से मिल जाती है, जोकि हवा को बहुत ही आसानी से रेडिएटर तक ले जाने में सहायता प्रदान करता है! इसमें कंपनी की ओर से बेहतरीन डिजाइन वाले फ्यूल टैंक एवं दोनों और एक्सटेंशन LED हेडलैंप को भी लगाया गया है।

Yamaha MT-03 Bike Price in India

आप सभी के मन में यह जरूर आया होगा कि आखिरकार इस बाइक की कीमत क्या होने वाली है! जैसे कि हमने आप सभी को पहले ही बताया है यह कंपनी की ओर से हाल ही में भारतीय बाजारों में पेश की गई है!

बात की जाए इस Yamaha MT-03 की शुरुआती कीमत की तो www.bikewale.com के अनुसार इसकी स्टार्टिंग क़ीमत 4,60,260 है जिसे आप क़रीब 16 हज़ार प्रति माह की आसान किस्तों पर भी ले सकते हैं!

इस बाइक की बुकिंग पहले से भी किया जा रहा है अगर आप इस बाइक को ऑनलाइन माध्यम से बुक करना चाहते हैं तो यह विकल्प भी आप सभी के लिए उपलब्ध है

Yamaha MT-03 बाइक का Engine Performence

इस Yamaha MT-03 बाइक में इंजन के तौर पर 321cc लिक्विड फ्यूल पैरेलल ट्विन इंजन को फिट किया गया है जो की 41.4 Bhp की पावर एवं 29.6 Nm पिक टोर्क जनरेट करने का क्षमता रखता है!

वहीं इसकी लंबाई की बात की जाए तो 2090 mm चौड़ाई 755 mm और 1170 mm चौराइ, व्हिलेस1380 mm के साथ देखने को मिल जाती है। यह बाइक कुल 6 गियर बॉक्स के साथ मार्केट में लॉंच की गई है।

Yamaha MT-03 बाइक की टॉप स्पीड क्या है?

Yamaha MT-03 की टॉप स्पीड लग़भग 160 किलोमीटर प्रति घंटा है। यह 321 cc का Single Silendar Engine पैक करता है जो 42 ps का पावर और 29.5 nm का टॉर्क पैदा करता है।

Yamaha MT-03 बाइक का वेट कितना है?

Yamaha Mt 03 बाइक का कुल वजन 167 किलोग्राम है, जिसमें फ्यूल टैंक भी शामिल है। इस बाइक के वेट की तुलना आप अन्य स्पोर्ट्सबाइक से कर सकते हैं!  

भारत में Yamaha MT-03 बाइक की क़ीमत कितनी है?

Yamaha Mt 03 की भारत में एक्स-शोरूम कीमत 4,59,900 लाख है। यह 321 cc वाली लिक्विड-कूल्ड पैरेलल-ट्विन इंजन वाली बाइक है! इसके इंजन की 41.4 बीएचपी का पावर है जो की 29.6 एनएम का टॉर्क पैदा करती है।

Yamaha MT-15 बाइक की माईलेज क्या है?

Yamaha MT-15 कंपनी द्वारा दावा की गई माइलेज की बात करें तो यह 56.87 kmpl है लेकिन यह माइलेज शहरी और हाईवे दोनों स्थितियों में कम ज़्यादा हो सकता है!  

इसे भी पढ़े: Yamaha MT 03 and KTM difference in India जानिए दोनों में कौन है बेहतर

इसे भी पढ़े:: New Year Offer TVS Jupiter Price कम पर शानदार फ़ीचर और बस 2,641 रुपए EMI पर ले जाओ घर

Leave a Comment

error: Content is protected !!