Affordable 7-Seater Cars: कम बजट में 7 सीटर वाले कार चाहिए, तो ये है 3 बेस्ट ऑप्शन्स!

Spread the love

Affordable 7-Seater Cars: जैसे कि आप सभी जानते ही कि ऐसे बहुत से परिवार है जिनमें 6 से 7- मेंबर होते हैं उनका भी एक सपना होता है कि कभी ना कभी 7 सीटर वाला कार खरीद जाए,जिससे वह सारा परिवार एक साथ कहीं बाहर घूमने के लिए जा सके लेकिन कई व्यक्ति ऐसे होते हैं जिनका बजट काफी कम होता है अगर आप भी उनमें से एक हैं तो आपके पास सस्ती 7- सीटर  कार ऑप्शन मौजूद है जो की लिमिटेड में है।

Table of Contents

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Affordable 7-Seater Cars

हमने इस आर्टिकल के माध्यम से आप सभी के लिए 5 सबसे कम कीमत पर मिलने वाली 7- सीटर की कारों का लिस्ट तैयार करके आए हैं।

जिसमें मारुति सुजुकी अर्टिगा, रेनो ड्राइवर ,टोयोटा रूमियन, महिंद्रा बोलेरो, एवं महिंद्र बोलोरो न्यू ,विकल्प शामिल है चलिए इसके बारे में हम आप सभी को पूरी जानकारी देते हैं। 

1. Maruti Suziuki Eritga/Toyota Rumion

भारतीय बाजारों में सबसे ज्यादा सेल होने वाली कार MPV मारुति अर्टिगा है. टोयोटा रूमियन भी इसी पर आधारित है।

Maruti Suzuki Ertiga
Maruti Suzuki Ertiga

इन दोनों कारों को 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ तैयार किया गया है जो की 102 Bhp एवं 138.8 Nm पिक टोर्क  जनरेट करने का क्षमता रखता है।

Toyota Rumion
Toyota Rumion

इन दोनों कारों में फाइव स्पीड मैनुअल एवं सिक्स स्पीड टॉक कनवर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ तैयार क्या-क्या है!

बात की जाए अर्टिगा की कीमत के बारे में तो इसकी कीमत 8.64 लाख रुपए इसके साथ-साथ रूमियन की कीमत 10.29 लाख रुपए Ex Showroom से प्रारंभ होती है। 

2. Renault Triber

यह रेनो ड्राइवर कार भी भारतीय बाजारों में सबसे बेहतरीन पॉकेट फ्रेंडली एमपीवी है इस कार में 71 Bhp एवं 96 Nm पिक टोर्क जनरेट करने वाला 1 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ तैयार किया गया है जो की 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन एवं फाइव स्पीड एमटी ऑप्शन के साथ देखने को मिल जाती है।

Renault triber
Renault triber

ग्लोबल NCAP ने इसे 4 स्टार सेफ्टी रेट प्रदान की है बात की जाए इसकी कीमत की तो इसकी कीमत 6.34 लाख रुपए एक्स शोरूम से प्रारंभ होती है। 

3. Mahindra Bolero/Bolero Neo

बोलेरो भी भारतीय बाजारों में ग्राहकों द्वारा काफी पसंद किया जाता है यह भी देश की सबसे बेहतरीन किफायती 7- सीटर डीजल SUV कार है।

इन्हें भी पढ़े: Best Affordable Electric SUVs for families 2024: अपने परिवार को दीजिए इलेक्ट्रिक कार का तोहफा

इसको फाइव स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स एवं 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ तैयार किया गया है जो 99 bhp एवं 260 Nm पिक टोर्क जनरेट करने का क्षमता रहता है बात कीजिए इसकी कीमत के बारे में तो इसकी कीमत 9.63 लाख रूपीस Ex Showroom से प्रारंभ होती है। 

Mahindra Bolero 7 Seater
Mahindra Bolero 7 Seater

बोलेरो  न्यू में 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स एवं एमहॉक d75 1.5 लीटर डीजल इंजन देखने को मिलता है जो 76PS एवं 210 Nm पिक टोर्क जनरेट करने का क्षमता रखता है इस बोलोरो न्यू की कीमत 9.78 लाख रूपीस Ex Showroom से प्रारंभ होती है। 

अगर आप भी 6 से 7 सीटर वाले बेहतरीन कारों की तलाश में है और आपका बजट कम है तो आप इनमें से किसी भी गाड़ी को परचेस कर सकते हैं क्योंकि इन सभी में कंपनियों के द्वारा काफी बेहतरीन फीचर्स प्रोवाइड किया गया है। इसके साथ-साथ कंपनी ने अपने ग्राहकों को ध्यान रखते हुए कई सेफ्टी फीचर्स भी दी है।

इन्हें भी पढ़े: Upcoming Electric Cars in India 2024: नए साल में धूम मचाने आ रही हैं ये धांसू इलेक्ट्रिक कारें

इन्हें भी पढ़े: Maruti Suzuki Brezza CNG Mileage & Features: टाटा नेक्सॉन की कर सकती है छुट्टी ये मारुति ब्रेजा सीएनजी कार

Leave a Comment

error: Content is protected !!