Evolet Pony Electric Scooter: 100 किलोमीटर की रेंज के साथ आज ही घर ले जाएं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को, फीचर्स देख रह जायेंगे हैरान!

Spread the love

Evolet Pony Electric Scooter: जैसे कि आप सभी जानते ही हैं भारत में अब इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रही है जिसे देखते हुए अनेक कंपनियां इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने पर ध्यान दे दिया है!

फिलहाल भारतीय बाजारों में 50 से भी अधिक कंपनियां इलेक्ट्रिक स्कूटर को उतार चुकी है जो अलग-अलग कीमत रेंज फीचर एवं स्पेसिफिकेशन के साथ देखने को मिलती है इसी रेंज में एक देखने को मिलती है Evolet Pony जो काफी आकर्षक इटालियन डिजाइन वाला Electric scooter है और कंपनी अपनी कीमत में अधिक लंबी रेंज का भी दावा कर रही है। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Evolet pony features
Evolet pony features

अगर आप भी कम कीमत में एक बेहतरीन राइडिंग रेंज वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर लेने का प्लान कर रहे हैं तो यह विकल्प आपके लिए काफी अच्छा खासा रहेगा क्योंकि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर कम कीमत के साथ अच्छी डिजाइन और बेहतरीन फीचर्स के साथ भारतीय बाजार में उपलब्ध है। 

Evolet Pony – Overview

Key HighlightsValue
Riding Range90 Km
Top Speed25 Kmph
Kerb Weight76 kg
Battery Charging Time3-4 Hrs
Rated Power250 W
Seat Height800 mm

Evolet Pony Battery & Charging

कंपनी के द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में लिथियम आयन बैटरी पैक का प्रयोग किया गया है जो की 250 वॉट देने में इलेक्ट्रिक मोटर को सक्षम होती है यह BLDC तकनीक पर आधारित है!

कंपनी अपने तरफ से दावा कर रही है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ स्टैंड चार्जर जो की बैटरी को केवल तीन से चार घंटे में फुल चार्ज कर देती है कंपनी के द्वारा इस बैटरी पैक पर 3 साल की वारंटी एवं 1 साल 6 महीने की व्हीकल वारंटी भी ग्राहकों को दिया जाता है। 

Evolet Pony Features

इस स्कूटर में कंपनी द्वारा कई सारे बेहतरीन फीचर्स प्रोवाइड किया गया है जिसमें सबसे पहले डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर,डिजिटल ऑडोमीटर, मोबाइल एप्लीकेशन, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, एबीएस पास स्विच, एलईडी हेडलाइट,एलईडी टेल लाइट, एलईडी टर्न्स सिंगल लैंप,एवं लो बैटरी इंडिकेटर,जैसे कई सारे आधुनिक फीचर्स देखने को मिल जाते हैं। 

Evolet Pony Range

कंपनी द्वारा दावा किया जा रहा है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार फुल चार्ज हो जाने पर 80 से 100 किलोमीटर तक की राइडिंग रेंज बहुत ही आसानी से प्रोवाइड करती है वहीं इसकी अधिकतम स्पीड की बात करें तो इसकी अधिकतम स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा की है।

Evolet pony range
Evolet pony range

कंपनी की तरफ से यह भी दावा किया जा रहा है की इस बाइक को चलाने मे केवल 10 पैसा प्रति किलोमीटर खर्च आता है। 

अब बात किया जाए ब्रेकिंग सिस्टम की तो इसके फ्रंट व्हील एवं रियल वहीं दोनों तरफ डिस्क ब्रेक देखने को मिल जाते हैं इतना ही नहीं इसके साथ साथ ABS को जोड़ा गया है।

वही बात की जाए सस्पेंशन सिस्टम की तो इसके फ्रंट में हाइड्रोलिक टेलिस्कोप सस्पेंशन एवं रेयर में डबल शोक की ड्यूल ट्यूब टेक्नोलॉजी के साथ देखने को मिल जाता है। 

Evolet Pony Price

चलिए अब बात कर लेते हैं इसकी कीमत के बारे में कंपनी के द्वारा इस पोलो इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय बाजारों में सिंगल वेरिएंट के साथ पेश किया गया है जिसकी प्रारंभिक कीमत 62,861 रुपए Ex Showroom देखने को मिलती है. लेकिन www.bikewale.com के अनुसार इसकी कीमत 57000 हज़ार से शुरू हो जाती है.

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को आप बहुत ही आसानी से कम कीमत पर परचेस कर सकते हैं!

इसे भी पढ़े:: New Year Offer TVS Jupiter Price कम पर शानदार फ़ीचर और बस 2,641 रुपए EMI पर ले जाओ घर

इसे भी पढ़े: नए साल में Kawasaki का इंडियन बाइक Lovers को सबसे बड़ा तोहफ़ा, Kawasaki Ninja ZX-6r 636cc के साथ

Leave a Comment

error: Content is protected !!