770km की रेंज के साथ मार्केट में तहलका मचाने आई Kia EV6 Electric Car, जानें फीचर्स और कीमत!

Spread the love

Kia EV6 Electric Car: जैसा की आप सभी जानते है की जब से भारतीय मार्केट में इलेक्ट्रिक वाहनों का ट्रेंड की शुरुआत हुई है तब से कई सारी कंपनी अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को मार्केट में पेश करने में लगी हुई है। लग्जरी इलेक्ट्रिक गाड़ियां से लेकर काम बजट वाले इलेक्ट्रिक गाड़ियां तक मौजूद है।

अब Kia Company ने भी इलेक्ट्रिक सेगमेंट में अपनी कमाल की कार को लांच कर दी है, जिसके फीचर्स से लेकर लुक तक को ऐसे दिया गया है की ग्राहक इस के दीवाने बनते जा रहे है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

हम आप सभी को बता देना चाहते है की जब से ये कार मार्केट में उतरी है तब से कई लक्ज़री इलेक्ट्रिक गाड़ियों का ट्रेंड डाउन हो गया है।

आइये जानते है की Kia EV6 Electric Car में आपको क्या-क्या फीचर्स देखने को मिलता है और इसकी प्राइस कितनी होगी, तो चलिए इस कार के बारे में विस्तार रूप से जानते है। 

Kia ev6 electric features
Kia ev6 electric features

Kia EV6 Electric Car Specification

SpecificationValue
Battery Capacity77.4 kWh
Max Power (bhp@rpm)320.55 bhp
Max Torque (Nm@rpm)605 Nm
Seating Capacity5
Range708 km
Boot Space (Litres)540
Body TypeSUV
Kia EV6 Electric Car

Kia EV6 Electric Car Features

अगर हम इस कर की फीचर्स के बारे में बात करें तो इस कार में आपको Bluetooth Connectivity, GPS System, Internet Connectivity, Alarm, Tubeless Tyre, Side Mirror, Backlight, 360 Degree Camera, Reverse Camera, Metal Alloy Wheels, Fog Light, LED Light Lamp, Halogen Lamp, Digital Indicator, Sunroof जैसे कई सारे फीचर्स देखने को मिल जाता है।

Kia EV6 Electric Car Battery

अगर हम Kia EV6 Electric Car की battery और motor की बात करे तो इस कार में आपको 79.6 Kwh की लिथियम आयन बैटरी पैक का यूज़ किया गया है।

तो इस कार को सभी रेंज देगी, वहीं इसमें 4000 वोल्ट का BLDC Motor भी दिया गया है। जो इस कार को काफी रफ्तार देने को सहायता प्रदान करता है।

Kia EV6 Electric Car Speed & Range

Kia EV6 Electric Car की पॉवरफुल बैटरी इसको  770 km की लम्बी रेंज देती है, वहीं इसके पॉवरफुल मोटर की मदद से ये इलेक्ट्रिक कार 192 km प्रति घंटे की रफ़्तार से दौरति है। 

Kia EV6 Electric Car Safety Features

Kia EV6 Electric Car एक मॉडर्न और हाई टेक्नोलॉजी वाली इलेक्ट्रिक वाहन है, जो सुरक्षा में आपको काफी सारे फीचर्स प्रदान करता है। इसमें शानदार स्मार्ट सेफ्टी फीचर्स शामिल हैं,

जैसे कि Autonomous Driving Assistance, Forward Collision Avoidance Assist, Pure Park Assist, and Emergency Stop Signal ये फीचर्स ड्राइवर और उसमे बैठे लोगो को सुरक्षित रखने के लिए डिज़ाइन किया गया हैं, इसके अलावा यह कार एक स्टाइलिश डिज़ाइन, एक्सेलरेटेड परफॉर्मेंस, और लैक्सरी इंटीरियर्स के साथ देखने को मिल जाता है।

Kia EV6 Electric Car Price

अगर हम इस कार की कीमत की बात करें तो यह कमाल की कार कंपनी द्वारा आप सभी को ₹60.95 लाख (एक्स शोरुम) की कीमत पर देखने को मिल जायेगा वहीं इसकी टॉप वेरिएंट की कीमत की बात करें तो ये आपको ₹65.95 में देखने को मिल जायेगा। यही प्राइस आपको www.cardekho.com पर भी देखने को मिल जायेगा!

इसे भी पढ़े: Royal Enfield Shotgun 650cc धांसू बुलेट, ताकत और माइलेज का है बाप, जानें क्या हैं इसकी कीमत

Read Also: Hero Maverick 440 Bike Review: हीरो की इस धांसू बाइक को देखकर भूल जाओगे बुलेट, जानें क्या हैं कीमत

Leave a Comment

error: Content is protected !!