Upcoming Toyota Electric SUV in India: नए साल में धूम मचाने आ रही है टोयोटा की नई इलेक्ट्रिक एसयूवी कार, जानें कितनी होगी प्राइस

Spread the love

Toyota Electric SUV in India 2024 जैसे-जैसे एक्ट्रिक कारों की मांग बढ़ती जा रही है, वैसे वैसे इंडियन मार्केट में कंपनियां नई नई Electric Vehicle लॉन्च कर रही है। हर कंपनी ये कोशिश कर रही है की जल्द से जल्द Ev मार्केट को कैप्चर किया जाए।

इस रेस में Toyota भी पीछे नहीं, वो भी EV के Segment में अपना नया मॉडल Toyota bZ4X लॉन्च करने को तैयार है।Toyota bZ4X टोयोटा के लाइनअप में शामिल होने के लिए एक एंटीसिपेटेड इलेक्ट्रिक एसयूवी थी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

bZ4X टोयोटा इलेक्ट्रिफिकेशन और सस्टेनिब्लिटी के लिए टोयोटा के कमिटमेंट का हिस्सा है, जो ब्रांड के नए “बियॉन्ड ज़ीरो” (bZ) कारों की सेगमेंट में आता है, जिसका उद्देश्य इलेक्ट्रिक मोबिलिटी सोल्यूशन पेश करना है।

कैसी है Toyota bZ4X की Design and Exterior

bZ4X में हमें एक एडवांस और स्लिक डिज़ाइन देखने को मिलने वाला है, जिसमें एक मजबूत लेकिन Aerodynamic Profile है। इसमें स्टाइल और फंक्शनैलिटी के कॉम्बिनेशन पर जोर देते हुए Toyota की दूरदर्शी डिज़ाइन भाषा के एलिमेंट्स को शामिल करने की उम्मीद है।

Toyota bZ4X की Powertrain और Performance भी है काफी दमदार

टोयोटा का इरादा परफॉर्मेंस और एफिशिएंसी के बीच बैलेंस बनाते हुए bZ4X को एक कंप्लीट-इलेक्ट्रिक पावरट्रेन से लैस करने का है।

इसकी बैटरी की बात करें तो Toyota bZ4X में 71.4 kWh की बैटरी दी गई है, जो की काफी पावरफुल माना जाता है।

इसकी सिंगल चार्ज रेंज 318 miles की है। इसमें लगाया गया मोटर 204 bhp की पावर और 256 nm की टॉर्क जेनरेट करता है। परफॉर्मेस के मामले में भी ये कार बेहतरीन है।

Toyota electric bz4x
Toyota electric bz4x

जानें कैसा है Toyota bZ4X का Interior और इसकी Technology

bZ4X में एक विशाल और टेक्नोलॉजी से भरपूर केबिन होने की उम्मीद है। अपेक्षाओं में हाई क्वालिटी मेटिरियल्स , एंपल कार्गो स्थान और एडवांस फीचर्स की एक लंबी लिस्ट शामिल है। इसमें वायरलेस कनेक्टिविटी की सुविधा के साथ मल्टीमीडिया सिस्टम वाला फीचर भी देखने को मिलेगा। और तो और एनर्जी को सेव करने के लिए इसमें हिट पंप इंस्टॉल होगा।

Toyota की इस नई कार में Fast Charging Technology है जो सिर्फ 30 में में ही चार्ज कर देती है। अगर आपको इसकी सेफ्टी के कोई डाउट है तो चिंता मत कीजिए, टोयोटा ने कई सेफ्टी फीचर्स भी दिए हैं।

इसके सेफ्टी फीचर्स में एंटी लोक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) ,आठ एयरबैग्स, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन और ट्रेक्शन कंट्रोल सिस्टम शामिल है!

इन्हें भी पढ़ें16 जनवरी को लॉंच होने वाली है New Hyundai Creta Facelift जानिए क्या है इसमें ख़ास

इन्हें भी पढ़ें – Yamaha MT 03 & KTM Difference जानिए दोनों में कौन है बेहतर

भारत में Toyota bZ4X की प्राइस कितनी होगी और इसे कब लॉन्च किया जाएगा

लेटेस्टेट अपडेट्स के हिसाब से Toyota bZ4X की प्राइस लगभग ₹ 70 लाख होने वाली है मार्केट में इस प्राइस को एक प्रीमियम प्राइस माना जाता है।

बात करे इसके Toyota bZ4X Launch Date की तो अनुमान लगाया जा रहा है की इसे 2 जनवरी 2024 को लॉन्च किया जा सकता है। प्रीमियम एसयूवी कार के सेगमेंट में Toyota, kia EV6 जैसे कंपनी को टक्कर देने वाली है।

Leave a Comment

error: Content is protected !!