Simple Dot One Electric Scooter: Ola से आगे निकाला 151km रेंज का ये इलेक्ट्रिक स्कूटर

Spread the love

Simple Dot One Electric Scooter in India: Ola s1 की राइवल मार्केट में लॉन्च हो चुकी है। हम बात कर रहे है Simple Dot One इलेक्ट्रिक स्कूटर की जिसको बेंगलुरु बेस्ड कंपनी Simple Energy ने बनाया है। एक बार चार्ज करने पर 151 किमी की असाधारण रेंज का वादा यह स्कूटर करता है। और सबसे अच्छी बात तो ये है की यह स्कूटर पूरी तरह से Made in India है।

Simple Dot One Electric Scooter आपको बता दें कि, Simple Energy का दूसरा इलेक्ट्रिक स्कूटर है। कंपनी ने पहले Simple One Electric Scooter को लॉन्च किया था।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Simple Dot One Electric Scooter की प्री बुकिंग

बेंगलुरु में प्री-बुक किए गए कस्टमर्स के लिए 99,999 रुपये की शुरुआती प्राइस पर अवेलेबल, Dot One इस कैटेगरी में गेम-चेंजर साबित होने वाला है। ये दाम सिर्फ पुराने कस्टमर्स के लिए है। नए कस्टमर्स के लिए कंपनी बुकिंग को 27 जनवरी, 2024 में स्टार्ट करेगी और प्राइस होगी लगभग 1.4 लाख रुपए होगी!

क्या है Simple Dot One Electric स्कूटर की खास बात और इसके फीचर्स?

सिंपल एनर्जी ने एक चीज को हाइलाइट किया है कि स्कूटर को पूरा इंडियन तौर पर तैयार किया गया है। पहली बार इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने वाले लोगों का ध्यान रखते हुए, Dot One Scooter एक हाई वेरिएंट में आता है जिसमें फिक्स्ड बैटरी है, जो सिंपल और पावरफुल है।

ये स्कूटर नम्मा रेड, ब्रेज़ेन ब्लैक, ग्रेस व्हाइट, और एज़्योर ब्लू जैसे अलग-अलग कलर्स में अवेलेबल है! साथ ही लाइटएक्स और ब्रेज़ेनएक्स रंगों में भी अवेलेबल होगा, तो कलर चॉइस की कमी इस स्कूटर में भी होने वाली है!

Simple Dot One Electric Scooter की परफॉरमेंस

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की परफॉर्मेंस की बात करे तो, डॉट वन हर रूप में कमाल का है। सिंपल एनर्जी इसे अपने सेगमेंट में सबसे तेज स्कूटर के रूप में रखता है! सिर्फ 2.77 सेकेंड में 0 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार तक simple dot one पहुंच जाता है।

3.7 किलोवाट बैटरी और 8.5 किलोवाट बिजली के मोटर से ये 72 एनएम का सबसे अच्छा टॉर्क आउटपुट प्रोड्यूस करता है।

Simple Dot one electric scooter
Simple Dot one electric scooter

सीबीएस और डिस्क ब्रेक जैसी सेफ्टी फीचर्स स्कूटर में शामिल हैं, जो एक सेफ और ट्रस्टवर्थी सवारी की आशा को पूरा करते हैं। इसके अलावा, इसके नीचे 35-लीटर की जगह और ऐप कनेक्टिविटी के साथ टचस्क्रीन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ ये राइडर एक्सपीरियंस को उछाल देता है।

Simple Dot One Electric Scooter की क्यों हो रही तारीफ़

सिंपल एनर्जी के सीईओ, सुहास राजकुमार, डॉट वन के लॉन्च के बारे में तारीफ़ करते हुए कहते हैं की , “डॉट वन हमारी कमिटमेंट का प्रतीक है कि हम टॉप-टियर और सस्ता इलेक्ट्रिक मोबिलिटी अनुभव प्रोवाइड करेंगे।

“राजकुमार ने यह भी बताया कि कैसे उनकी कंपनी सस्टेनेबल मोबिलिटी में अपना कदम बढ़ा रही है और अपने कस्टमर्स को भी ध्यान में रख रही है।

डॉट वन का आगमन सिर्फ एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर से ज्यादा है; ये भारत में हरी-भरी और पूर्ण परिवहन के नये अवसर को संकेत करता है। इसकी प्रभावशाली रेंज, गति और सुविधाओं के साथ, ये भारत के इलेक्ट्रिक व्हीकल इको सिस्टम में एक हाई स्टैंडर्ड सेट करता है।

अंत में, सिंपल एनर्जी डॉट वन इनोवेशन और सस्टेनिब्लिट की मिसाल है, जो खुद को भारत के इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में एक अग्रणी के रूप में स्थापित करता है!

Simple Dot One Electric Scooter का price

BikeWale.com के अनुसार, Simple Dot One Electric Scooter का On-Road price दिल्ली में ₹1,40,000 (एक्स-शोरूम) है। हालाँकि यह कीमत केवल दिल्ली के लिए है और अन्य शहरों में यह अलग अलग बिह हो सकती है।

दोस्तों क़ीमत के आधार पर Simple Dot One Electric Scooter एक अफोर्डेबल इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो 4500W की मोटर और 3kWh की बैटरी के साथ आता है। इसके साथ ही यह स्कूटर 90km/h की टॉप स्पीड और 100km की रेंज प्रदान करता है। और इसमें LED हेडलाइट, LED टेललाइट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और ABS जैसे कई सारे फीचर्स उपलब्ध हैं।

इसे भी पढ़े: Yamaha MT 03 and KTM difference in India जानिए दोनों में कौन है बेहतर

इसे भी पढ़े: Bajaj Avenger 400 इस दिन लांच होगा, Power 35PS, इंजन 373 cc, यहां से देखिए सारे फीचर्स

इसे भी पढ़े:: New Year Offer TVS Jupiter Price कम पर शानदार फ़ीचर और बस 2,641 रुपए EMI पर ले जाओ घर

Leave a Comment

error: Content is protected !!