Ather 450 Apex Review: 157 किलोमीटर रेंज साथ कमाल का है ये स्कूटर, जाने कीमत और फीचर्स!

Spread the love

Ather 450 Apex Review in Hindi: आप सभी के जानकारी के लिए हम बता देना चाहते हैं की Ather Energy ने अपना नयी इलेक्ट्रिक स्कूटर Ather 450 Apex को भारत बाज़ार में पेश कर दिया है। आपको बता दें कि कंपनी ने खासतौर पर यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 10वीं वर्षगांठ के मौके पर ही लॉन्च किया गया है।

इसके साथ ही सबसे महत्तवपूर्ण बात यह है कि यह एक एनिवर्सरी स्पेशल एडिशन स्कूटर मॉडल साबित हो सकता है जो कि यूनीक राइडिंग फीचर्स के साथ आपको देखने कों मिल सकता है। इसके साथ ही इसमे 3.7kWh की पॉवरफूल बैटरी भी देखने को मिल जाता है!

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

कंपनी का मानना है कि यह एक बार फुलचार्ज करने पर यह 157 किलोमीटर तक आसानी से जा सकता है। आइए Ather 450 Apex Review और इसके कीमत और शानदार फीचर्स के बारे में डिटेल्स रूप से जानते हैं।

Ather 450 Apex Features

अगर हम Ather 450 Apex की बैटरी के बारे में बात करे तों इसमे आपको 3.7kWh बैटरी पैक देखने को मिल जाता है, और इसके साथ ही कंपनी ने दावा किया है कि इसकी IDC रेंज 157 किलोमीटर तक हो सकती हैं. इसके साथ ही सबसे जरूरी बात यह है कि इसमें नया रीजेनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम का भी उपयोग किया गया हैं।

जो कि रोचक फीचर्स में नया सिस्टम एक्सिलरेटर को 15 डिग्री पीछे की ओर ट्विस्ट आसानी से कर सकता है. जिससे कि स्कूटर को काफी आराम से स्लो डाउन भी किया जा सकता है। इसका मतलब बिना ब्रेक्स के यह स्कूटर धीमा हो सकता है, और आपको बता दें कि कंपनी के इस शानदार फीचर का नाम मैजिक ट्विस्ट फीचर रखा है।

Ather 450 Apex Specification

Ather 450 Apex Range

हम पावर की बात करें तों Ather 450 Apex में 7kW पीक तक कि पावर आपको देखने को मिल जाता है, और तो और यह अभी तक का इकलौता लाइनअप मॉडल है, जिसमें कि आपको Warp+ मोड आसानी से देखने कों मिल जाता है.

इसके साथ ही कंपनी ने यह भी दावा किया है कि यह ज़बरदस्त स्कूटर 0 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटा केवल 2.9 सेकंड में करने का क्षमता रखता है और इसके साथ ही इस स्कूटर में क्विक मोड भी देखने कों मिल जाता है।

Ather 450 Apex Scooter top speed
Ather 450 Apex Scooter top speed

जिसमें की यह 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार भी आसानी से पकड़ सकता है। अभी तक कंपनी के 450 प्लेटफॉर्म आधारित हो चुका है। और आपको बता दें कि कंपनी ने सीट, हाइट, व्हीलबेस, टायरों का साइज, ग्राउंड क्लियरेंस 450X के जैसा ही ईस्तेमाल किया गया है।

इसमें आपको नया बेल्ट ड्राइव सिस्टम भी देखने को मिल जाता हैं, जो कि कंपनी के आने वाले मॉडल्स में भी देखने को मिलने का उम्मीद जताया जा रहा है,यह खास इंडियन ब्लू कलर के बॉडी पैनल में देखने को मिल सकता है। चेसिस ब्राइट ओरेंज कलर में है।

Ather 450 Apex Price

अब अगर हम इस Ather 450 Apex Electric Scooter कि कीमत के बारे में बात करे तों यह आपको एक्स-शोरूम प्राइस 1.89 लाख रुपये तक देखने को मिल सकता हैं, और आपको बता दें कि इसकी बुकिंग स्टार्ट हो चुकी है।

Www.bikedekho.com के अनुसार आप अच्छे ऑफर के साथ में इस स्कूटर की बुकिंग कर सकते हैं और किस्तों में भी आप Ather 450 Apex Electric Scooter को ख़रीद सकते हैं! इसके साथ ही कंपनी ने अपने अधिकारी वेबसाइट पर बताया है कि इसकी डिलीवरी मार्च 2024 तक शुरू किया जा सकता है।

इसे भी पढ़े: Yamaha MT 03 and KTM difference in India जानिए दोनों में कौन है बेहतर

इसे भी पढ़े:: New Year Offer TVS Jupiter Price कम पर शानदार फ़ीचर और बस 2,641 रुपए EMI पर ले जाओ घर

इन्हें भी पढ़ें: Yamaha MT-03 Bike Review in Hindi: ये बाइक उड़ा देगी सबकी होश, यूथ को लुभाने के लिए इसमें हैं ये खास फीचर्स

Leave a Comment

error: Content is protected !!