Tata Tiago और Tigor AMT CNG कि बुकिंग शुरू Rs 21000 में, सस्ती क़ीमतों में मची धूम, जल्दी देखें

Spread the love

Tata Tiago and Tigor AMT CNG Booking Open: जैसा कि आप सभी जानते ही हैं फोर व्हीलर निर्माता टाटा मोटर्स भारत की जाने-माने कंपनियों में से एक मानी जाती है जैसा कि देखा जा रहा है टाटा मोटर्स फिलहाल कुछ सालों में भारत के सीएनजी कार मार्केट में काफी अपडेट ला रही है!

इसके साथ-साथ अब कंपनियां CNG कारों के साथ एक नई ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन विकल्प के साथ लॉन्च करने जा रहा है शायद आप सभी को याद होगा कुछ वक्त पहले कंपनी के द्वारा इसका एक टीजर लॉन्च किया गया था।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

और अब Tata Tiago कंपनी की ओर से सीएनजी एवं टिगोर सीएनजी के एमटी वेरिएंट की बुकिंग भी लेना शुरू कर दिया है अगर आप भी इस गाड़ी के लिए बुकिंग करना चाहते हैं तो ऑनलाइन एवं डीलरशिप पर ₹21000 देकर बुक करवा पाएंगे। 

Tiago and Tigor Expected Prices

चलिए अब बात कर लेते हैं टियागो एव टिगोर के पैट्रोल एएमटी वेरिएंट की कीमत के बारे में इसकी मैन्युअल वेरिएंट की कीमत के मुकाबले ₹60000 अधिक देखने को मिल रहा है।

Tata tigor amt cng
Tata tigor amt cng

ऐसा ही संभावना सीएनजी एमटी वेरिएंट का भी जताया जा रहा है फिलहाल टाटा टियागो सीएनजी की कीमत 6.5 लाख रुपए से लेकर 8.02 लाख रुपए के बीच देखने को मिल रहा है।  

इसके साथ-साथ टियागो सीएनजी की कीमत 7.8 लाख रुपए से लेकर 8.95 लाख शुरुआती Ex showroom तक देखने को मिल जाती है। बाजारों में Tiago CNG का मुकाबला मारुति सिलेरियो एवं वैगन आर सीएनजी वेरिएंट से देखने को मिलता है जबकि टीगोर सीएनजी कंपैरिजन मारुति डिजायर के काफी आरा देखने को मिलता है। 

Tiago and Tigor CNG  AMT Powertrains

कंपनी द्वारा इस टाटा टियागो आईसीएनजी एवं टिगोर आई सीएनजी में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन का उपयोग किया गया है जिस पर पावर आउटपुट 73 PS एवं 95 Nm का है!

इन दोनों में सीएनजी वेरिएंट पैट्रोल ऑटोमेटिक वेरिएंट के जैसा ही इंजन के साथ 5 स्पीड AAMT गियरबॉक्स के साथ बनाया गया है! टाटा कंपनी की ओर से अपने सीएनजी ऑटोमेटिक मॉडल के लिए एक बेहतरीन क्रीड फंक्शन  का भी विकल्प दिया है। 

Tata Tiago and Tigor CNG Features

चलिए अब बात करते हैं इन दोनों कारो में मिलने वाली शानदार फीचर्स के बारे में टियागो एव टिगोर के सीएनजी वर्जन में सेमी डिजिटल, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर,ऑटो एक 7 इंच, टच स्क्रीन ,इंपॉर्टेंट सिस्टम, एवं 8 स्पीकर जैसे कई सारे आधुनिक फीचर्स देखने को मिल जाते है!

Tata tiago top model
Tata tiago top model

सेफ्टी के तौर पर कंपनी ने 2 फ्रंट एयरबैग टायर प्रेशर मॉनिटर सेंसर के साथ रियर पार्किंग कैमरा एवं रियल डिफॉगर जैसे सेफ्टी फीचर्स भी अपने ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए प्रोवाइड की है। 

FeatureTata Tiago CNGTata Tigor CNG
Engine1.2L Revotron i-CNG1.2L Revotron i-CNG
Max Power72 bhp @ 6000 rpm72.40 bhp @ 6000 rpm
Max Torque95 Nm @ 3500 rpm95 Nm @ 3500 rpm
Mileage (ARAI)26.49 km/kg26.49 km/kg
Transmission5-Speed Manual5-Speed Manual
Seating Capacity55
Boot Space (litres)242419
Length (mm)37653993
Width (mm)16771677
Height (mm)15351532
Ground Clearance (mm)168165
Fuel Tank Capacity (kg)6060

Tata Tiago and Tigor AMT CNG Bookings Open

Tata Tiago एवं Tigor में डुअल सिलेंडर टेक्नोलॉजी पहले से ही देखने को मिलता है। जैसा कि देखा जाता है ड्यूल सिलेंडर टेक्नोलॉजी मौजूद होने के कारण दोनों का दूसरे सीएनजी मॉडल के अनुसार काफी ज्यादा बूट स्पेस के साथ देखने को मिलता है कंपनी ने अपने ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए इन दोनों कारों में कई सेफ्टी फीचर्स भी दी है।

इतना ही नहीं यह दोनों कार काफी प्रीमियम लूक के साथ मार्केट में उपलब्ध है। Tata Tiago and Tigor AMT CNG की Bookings Open हो चुकी है।

इसे भी पढ़े: Tata Nexon vs Maruti Suzuki Vitara Brezza in Hindi: जानिए दोनो में से कौन सी एसयूवी है बेहतर

इन्हें भी पढ़ें Upcoming 7-Seatar Cars Launch in India 2024: भारत में 2024 में लॉन्च होने वाली 7-सीटर कारों की एक झलक

इन्हें भी पढ़ें Mahindra XUV 300 New Year Discount: अब तक का सबसे बड़ा डिस्काउंट दे रही है Mahindra अपने XUV 300 पर

Leave a Comment

error: Content is protected !!