Hyundai Creta New Model 2024: अगले साल जनवरी में धूम मचाने आ रही है हुंडई क्रेटा ईवी, जानें क्या होगा ख़ास

Spread the love

Hyundai Creta New Model 2024 हुंडई ने सबसे एंटीसिपेटिड 2024 क्रेटा के साथ बेहद कंपेटीटीव कॉम्पैक्ट SUV Segment में एक बार फिर से बार सेट कर दिया है। Hyundai Creta New Model को जनवरी, 2024 में लॉन्च करने वाली है, जिसकी कीमत लगभग ₹10.50 लाख हो सकती है।

इस मॉडल का इंतजार Hyundai के चाहने वाले बेसब्री से कर रहे थे। भारत में हालिया परीक्षण के दौरान देखा गया यह नया मॉडल बेहद एस्थेटिक, कटिंग एज टेक्नोलॉजी और अपग्रेडेड पावरट्रेन ऑप्शंस के एक गतिशील मिश्रण का वादा करता है, जो बाजार में अपनी स्थिति को और मजबूत करता है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Hyundai हमेशा से ही अपनी कार में एक्सीलेंस के लिए जाना जाता है और इस बार भी हमे कुछ ऐसा ही देखने को मिलने वाला है। तो आइए इस नए हुंडई क्रेटा मॉडल के बारे में विस्तार से जानें।

Hyundai Creta New Design डिजाइन की एक झलक

Hyundai Creta 2024 का बाहरी हिस्सा अपने नए Revamped Aesthetic के साथ उत्साही लोगों को लुभाने के लिए तैयार है। इसके एक्सटीरियर को पैलिसेड जैसा डिजाइन किया गया है।

Hyundai Creta New Model 2024
Hyundai Creta New Design

नई LED Headlights, नए सिरे से तैयार ग्रिल डिज़ाइन और अपडेटेड अलॉय व्हील्स के साथ, Hyundai Creta का नया रूप इसकी दृश्य अपील को बढ़ाता है, जिससे इसे सड़क पर अधिक आधुनिक और सोफिस्टीकेटेड प्रेजेंस मिलती है।

Hyundai Creta New Model 2024 एडवांस-टेक फीचर्स

Advance tech फ़ीचर्स की ओर अंदर कदम रखें तो हुंडई क्रेटा का केबिन ढेर सारी उच्च तकनीक सुविधाओं के साथ आपका स्वागत करता है। कार का केंद्रबिंदु एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है जो Apple CarPlay और Android Auto के साथ सहजता से इंटीग्रेटेड है। प्रीमियम Bass साउंड सिस्टम के शामिल होने से ऑडियोफाइल्स को खुशी होगी।

इसके अलावा, कनेक्टेड कार तकनीक, 10.25 इंच का डिजिटल ड्राइवरडिस्प्ले, क्रूज़ कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ, क्लाइमेट कंट्रोल और वायरलेस फोन चार्जर आराम और सुविधा को रिडेफाइन करते हैं।

मन की शांति के लिए High Safety Features

2024 Hyundai Creta New Model में सेफ्टी का भी खास ध्यान रखा जाएगा। हुंडई निराश नहीं करती है और एसयूवी को कंप्रीहेंटिव सुविधाओं से लैस करती है। छह Airbags, EBD के साथ ABS, एक कैमरे द्वारा पूरक पार्किंग सेंसर और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल के साथ, यात्रियों को वेरियस सिनेरियो में ढाल दिया जाता है।

इसके अतिरिक्त, चुनिंदा ऑटोनॉमस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) की शुरूआत, जैसे कि ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन और फॉरवर्ड और रियर टकराव अवॉइडेंस असिस्ट, सुरक्षा की एक एक्स्ट्रा लेयर इंश्योर करती है।

पावरट्रेन ऑप्शंस

हुड के तहत, हुंडई अलग अलग प्रिफरेंस को पूरा करने वाले इंजन ऑप्शंस की एक रेंज प्रदान करती है। जबकि इंडोनेशियाई-स्पेक मॉडल में 115PS 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है, भारतीय वेरिएंट में मौजूदा 115PS 1.5-लीटर डीजल और शक्तिशाली 140PS 1.4-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन बरकरार रखने की उम्मीद है।

Hyundai Creta New Model 2024
Hyundai Creta New Design

इसके अलावा, 1.5-लीटर इकाई वैकल्पिक 6-स्पीड iMT के साथ आ सकती है, जो ड्राइवरों को बेहतर कंट्रोल और एफिशिएंसी प्रदान करेगी।

SUV सेगमेंट में कंपेटीटर के बीच 2024 Hyundai Creta New Model

किआ सेल्टोस, स्कोडा कुशाक, वीडब्ल्यू ताइगुन, एमजी एस्टोर और महिंद्रा एक्सयूवी 700, टाटा हैरियर और एमजी हेक्टर के चुनिंदा वेरिएंट जैसे दिग्गज खिलाड़ियों से भरे इस मार्केट में, Hyundai Creta New Model 2024 एक मजबूत कंपटीटर के रूप में कदम रखती है।

अपनी नए फीचर्स और परफॉर्मेंस अपग्रेड के साथ, यह नया बेंचमार्क सेट करने और सभी स्पेक्ट्रम में एसयूवी को चाहने वाले लोगों को लुभाने के लिए तैयार है।

इन्हें भी पढ़े: Best Affordable Electric SUVs for families 2024: अपने परिवार को दीजिए इलेक्ट्रिक कार का तोहफा

इन्हें भी पढ़े: Upcoming Electric Cars in India 2024: नए साल में धूम मचाने आ रही हैं ये धांसू इलेक्ट्रिक कारें

इन्हें भी पढ़े: Maruti Suzuki Brezza CNG Mileage & Features: टाटा नेक्सॉन की कर सकती है छुट्टी ये मारुति ब्रेजा सीएनजी कार

Leave a Comment

error: Content is protected !!