Upcoming Electric Cars in India 2024: नए साल में धूम मचाने आ रही हैं ये धांसू इलेक्ट्रिक कारें

Spread the love

Upcoming Electric Cars in India 2024: भारत का ऑटोमोटिव इंडस्ट्री आज एक बड़े बदलाव के दौर से गुजर रहा है क्योंकि देश इलेक्ट्रिक वेहिकल्स (ev) के आने के साथ एक ग्रीन और सस्टेनेबल भविष्य को अपनाने के लिए तैयार हो रहा है।

जैसे-जैसे हम 2024 के करीब पहुंच रहे हैं, कई वाहन निर्माता भारतीय बाजार में टेक्नोलॉजी से भरपूर इलेक्ट्रिक कारों का एक बेड़ा पेश करने के लिए तैयार हैं, जो ट्रांसपोर्टेशन में बोहोत बड़ा बदलाव लाएगा और कार्बन फुटप्रिंट को कम करेगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

तो आइए देखते हैं की नए साल में कौन कौन सी कार आने वाली है।

Tata Curvv EV Concept

भारत की ईवी क्रांति में सबसे बड़ी ताकत टाटा मोटर्स अपनी लोकप्रिय हैचबैक, अल्ट्रोज़ के बाद अब इस नए प्रीमियम कार को लॉन्च करने के लिए तैयार है। यह नई कार लॉन्च एक आधुनिक और गतिशील एसयूवी टाइपोलॉजी पेश करेगी। अल्ट्रोज़ की सफलता के आधार पर, यह इलेक्ट्रिक कार परफॉर्मेंस, स्टाइल और इको फ्रेंडली मिश्रण का वादा करता है।

Tata Curvv EV Concept
Tata Curvv EV Concept

Tata Curvv EV Concept में जीरो एमिशन के साथ पावरफुल बैटरी और एफिशिएंट मोटर दिया जायेगा। बात की जाए इसके एक्सटीरियर की तो वो कार को एक अलग ही लुक देती है। सराहनीय रेंज और आधुनिक सुविधाओं की पेशकश की उम्मीद के साथ, Tata Curvv EV Concept की अनुमानित कीमत ₹ 15-20 लाख होगी। और इसे अप्रैल 2024 में लॉन्च किया जाना है।

Mahindra BE.09

घरेलू ऑटोमोटिव दिग्गज महिंद्रा एक किफायती और कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक कार Mahindra BE.09 पेश करने की तैयारी कर रही है। महिंद्रा BE.09 के केंद्र में एक बड़े बैटरी पैक के साथ एक क्रांतिकारी इलेक्ट्रिक मोटर होगी। जीरो एमिशन और एक उल्लेखनीय रेंज के साथ, BE.09′ एक स्वच्छ और टिकाऊ ड्राइविंग अनुभव सुनिश्चित करेगा।

Mahindra BE.09
Mahindra BE.09

इस महिंद्रा इलेक्ट्रिक कार के केबिन में लक्जरी और परिष्कार की दुनिया होने की उम्मीद है। यह महिंद्रा SUV, ABS, ईबीडी, Airbag, प्री-टेंशनर Sheet Belt और कई अन्य सुविधाओं जैसे आवश्यक सुरक्षा सुविधाओं को शामिल करेगी। अनुमान लगाया जा रहा है की इसकी price ₹ 22-27 Lakh होगी।

Skoda Enyaq

स्कोडा एक All Electric SUV Enyaq iV को अप्रैल 2024 में पेश करने के लिए तैयार है, जो स्टाइल, प्रदर्शन और स्थिरता के मिश्रण का वादा करती है। विशाल इंटीरियर, उन्नत तकनीक और शहरी और लंबी दूरी की ड्राइविंग के लिए उपयुक्त रेंज पर ध्यान देने के साथ, Enyaq iV का लक्ष्य इलेक्ट्रिक विकल्प चाहने वाले एसयूवी उत्साही लोगों को आकर्षित करना है।

Skoda Enyaq
Skoda Enyaq

यह कार एक कुशल इलेक्ट्रिक मोटर और एक प्पावरफुल बैटरी से सुसज्जित होने के लिए तैयार है। कार का बाहरी डिज़ाइन मॉडर्न एस्थेटिक और एयरोडायनेमिक के प्रति Skoda की कमिटमेंट का प्रमाण है।अनुमान है की इसकी प्राइस तक़रीबन ₹50-55 लाख तक होगी।

BMW X8

लग्जरी कार मेकर कंपनी BMW अपने लेटेस्ट मास्टरपीस के साथ मार्च 2024 में हाज़िर हो रही है।बीएमडब्ल्यू एक्स8, जो एसयूवी की दुनिया में परिष्कार, प्रदर्शन और नवीनता का एक नया स्तर प्रदान करने का वादा करता है।

BMW X8
BMW X8

आकर्षक डिज़ाइन, अत्याधुनिक तकनीक और शक्तिशाली प्रदर्शन के संयोजन से, X8 कार उत्साही और लक्जरी चाहने वालों का ध्यान आकर्षित करने के लिए तैयार है।इसमें कई बेहतरीन फीचर्स के साथ सेफ्टी का भी ख्याल रखा गया है। और इसकी प्राइस ₹1-2 करोड़ तक होगी।

1 thought on “Upcoming Electric Cars in India 2024: नए साल में धूम मचाने आ रही हैं ये धांसू इलेक्ट्रिक कारें”

Leave a Comment

error: Content is protected !!