Upcoming 7-Seater Cars Launch in India 2024 में लॉन्च होने वाली 7-सीटर कारों की एक झलक

Spread the love

7-Seater Cars Launch in India के लिए भारत में बढ़ती मांग ने Automobile Companies को लगातार इनोवेशन करने और नई Mid Size की SUV की एक लहर लाने के लिए प्रेरित किया है। Tata Safari और Mg Hector Plus की रीसेंट सक्सेस ने 2024 में लॉन्च होने वाली नई SUV के लिए मंच तैयार कर दिया है।

7 Seaters Cars को भारत में इसलिए भी पसंद किया जाता है, क्युकी यहां एक परिवार में कई सदस्य होते हैं। ताकि पूरा परिवार एक गाड़ी में आराम से आ सके। आइए देखें कि 2024 में आने वाली इन Upcoming 7-Seatar Cars को और जाने!

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

7 Seater Cars Benefits

कार मार्केट में 7-सीटर कारों कि अपनी अलग डिमांड होती है! आम तौर पर फ़ैमिली कार के रूप में इस प्रकार के cars को काफ़ी पसंद किया जाता है! जैसे इसके नाम से ही हमें ज्ञात हो जाता है कि, 7-सीटर कार वाहनों में अधिकतम 7 यात्री बैठ सकते हैं!

इसके अलावा आपको 7-सीटर कार में निम्नलिखित Benefits मिल जाते है!

  • Family-friendly: ये कार बड़े families या फिर बार बार carpooling करने के लिए सबसे बढ़िया होती है!
  • Extra cargo space: इसमें आप पीछे की सीटों को मोड़कर, आप सामान या खेल उपकरण जैसी बड़ी वस्तुएं खींच सकते हैं।
  • Flexibility: Seats विभिन्न आवश्यकताओं के अनुरूप इसकी सीटों को विभिन्न तरीकों से कॉन्फ़िगर किया जा सकता है।
  • Enhanced safety: कुछ 7-सीटों वाली कारें अपने बड़े आकार और वजन के कारण उन्नत सुरक्षा सुविधाएँ प्रदान करती हैं।

Toyota Fortuner Facelift

हमारे लिस्ट में जो पहली नंबर पे 7 Seater Car है वो है Toyota Fortuner Facelift इस फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट में कई इंटीरियर फीचर्स दिए जायेंगे, जैसे कि Wireless Android Auto से लैस 9.0 Inch का Display और Apple CarPlay, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग के साथ।

Toyota Fortuner Facelift
Toyota Fortuner Facelift

टोयोटा फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट में 2.8-लीटर डीजल इंजन है जो 224Bhp की पावर और 550 Nm टॉर्क प्रोड्यूस करता है। इसकी कीमत 35 लाख रुपए तक हो सकती है। सभी वेरिएंट की कीमतों में 50 हजार से 60 हजार रुपये का अंतर हो सकता है।

Mahindra XUV700 Facelift

Mahindra XUV700 Facelift अपने Segment में एक बेंचमार्क सेट करने के लिए तैयार है। 2024 में Mahindra इस 7 Seater SUV को पूरी तरह से लॉन्च करने को तैयार है।

हालांकि डिज़ाइन में बदलाव हो सकते हैं, लेकिन इसका इंटीरियर बिलकुल टॉप नोच होने वाला हैं। अपने Segment Toping Performance के लिए जाने जाने वाले 2.0-लीटर पेट्रोल और 2.2-लीटर डीजल इंजन के दोनो ही ऑप्शंस दिए जाने वाले हैं।

Mahindra XUV 700
Mahindra XUV 700

महिंद्रा एक्यूवी 700 फेसलिफ्ट गाड़ी में कई सारे Features दिए जाने वाले हैं, जैसे की Auto Dimming IRVM, वेंटिलाइज्ड सीटें और एक इलेक्ट्रिक टेलगेट।

New Kia Carnival

जल्द ही Kia नई Carvinal के साथ मार्केट में उतरने वाली है, जिसमें तेज डिजाइन एलिमेंट्स के साथ एक नया मॉडल देखने को मिलेगा। इस 7 Seater SUV में डुअल 12.3 Inch Screen के साथ एक विशाल केबिन मौजूद है।

New Kia Carvinal
New Kia Carvinal

4, 7 और 9-सीटर कॉन्फ़िगरेशन के ऑप्शन के साथ, उम्मीद है कि 2.2-लीटर डीजल इंजन New Kia Carnival Car में होगा, जो की इस वर्सेटाइल गाड़ी को पावर देने का काम करेगा।

Hyundai Alcazar Facelift

Hyundai Alcazar Facelift की शुरुआत से मध्य तक रिलीज के लिए तैयार है। सबसे ज्यादा एंटीसिपेटर हुंडई अल्कज़र फेसलिफ्ट अपनी पहचान बनाए रखते हुए अपने क्रेटा काउंटरपार्ट के सिमिलर होगी।

एल-आकार के एलईडी डीआरएल और एक प्री डिज़ाइन की गई ग्रिल के साथ, इस SUV में अपडेटेड बंपर, कनेक्टेड एलईडी टेल लैंप और एक आकर्षक स्प्लिट यूनिट वर्टिकल एलईडी हेडलैंप डिज़ाइन देखने को मिलने वाला है।

Hyundai alcazar facelift
Hyundai alcazar facelift

अंदर में , इंफोटेनमेंट और डिजिटल क्लस्टर के लिए डुअल 10.25 Inch Display मौजूद हैं। इस 7 Seater SUV में 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ, Alcazar ने अपनी शक्ति बरकरार रखी है।

उम्मीद की जा रही है कि Creta जैसी फीचर्स इसमें भी मिलेंगी, जिनमें गर्म सीटें, सेफ्टी के लिए एक सूट के साथ Leval 2 Adas और एक पावर्ड टेलगेट शामिल हैं। Hyundai Alcazar Facelift गाड़ी की कीमत 60 से 70 हाजार तक होगी।

इन्हें भी पढ़े: Best Affordable Electric SUVs for families 2024: अपने परिवार को दीजिए इलेक्ट्रिक कार का तोहफा

इन्हें भी पढ़े: Maruti Suzuki Brezza CNG Mileage & Features: टाटा नेक्सॉन की कर सकती है छुट्टी ये मारुति ब्रेजा सीएनजी कार

इन्हें भी पढ़े: Hyundai Creta New Model 2024: अगले साल जनवरी में धूम मचाने आ रही है हुंडई क्रेटा ईवी, जानें क्या होगा ख़ास

error: Content is protected !!