Maruti Suzuki Brezza CNG Mileage & Features: टाटा नेक्सॉन की कर सकती है छुट्टी ये मारुति ब्रेजा सीएनजी कार

Spread the love

Maruti Suzuki Brezza CNG: जैसा कि आप सभी जानते ही हैं देश की सबसे अधिक का निर्माण करने वाली कंपनियों में मारुति सुजुकी एक बेहतरीन कंपनी मानी जाती है जिन्होंने अंत तह अपनी बेहतरीन SUV मारुति ब्रेजा को नए CNG वेरिएंट के रूप में मार्केट में पेश कर दिया है। इस कार को कंपनी द्वारा बीते ऑटो एक्सपोज के पहचान पेश किया था।

साथिया देश की सबसे प्रथम कॉन्पैक्ट SUV होने वाला है. जो की कंपनी द्वारा सीएनजी वेरिएंट में सेल के लिए देखने को मिल रही है. कंपनी इस CNG SUV को टोटल 4 ड्रीम्स में लॉन्च किया है। जिसकी कीमत लगभग ₹9.14 लाख रुपए (Ex Showroom) नई दिल्ली देखने को मिल जाएगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
maruti suzuki brezza cng
maruti suzuki brezza cng

Maruti Suzuki Brezza CNG बेरिएंट पेट्रोल मॉडल LXI, VXI एवं ZXI वेरिएंट में देखने को मिल जाती है। जिसकी कीमत की बात करें तो पेट्रोल मॉडल के मुकाबले में लगभग 95,000 अधिक है। कंपनी के द्वारा इस कार में 1.5 लीटर की पावर वाली पेट्रोल CNG इंजन का उपयोग किया गया है यह पावरफुल इंजन ग्रैंड विटारा एवं अर्टिगा जैसी बेहतरीन कारों में भी देखने को मिलता है।

योर इंजन पेट्रोल मोड में 106.6 PS की क्षमता एवं 136 एमएम की पिक टोर्क जनरेट करने का क्षमता रखता है लेकिन CNG मोड में इसका क्षमता आउटपुट थोड़ा कम देखने को मिलता है। कंपनी द्वारा इस सीएनजी वेरिएंट में कुल 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया गया है। 

Maruti Suzuki Brezza CNG Mileage & Features

चलिए बात कर लेते हैं कंपनी द्वारा लांच किए गए नए मारुति ब्रेजा सीएनजी के फीचर्स के बारे में कंपनी द्वारा बताया गया है कि इस नए ब्रेजा सीएनजी कार में फीचर्स के तौर पर क्रूज कंट्रोल वायरलेस एप्पल कारप्ले एवं एंड्राइड ऑटो के साथ-साथ स्मार्टप्ले प्रो इनफॉर्मेंट सिस्टम निलेश पुश जैसी फीचर्स जो कि पर्यावरण को दूसित होने से बचाएगा।

maruti suzuki brezza cng mileage
maruti suzuki brezza cng mileage

और ग्राहकों के लिए अच्छी अनुभव प्रदान करेगी उस तरीके से कंपनी द्वारा इस गाड़ी को डिजाइन किया गया है साथी कंपनी ने  दावा किया है कि यह SUV 25.51 किमी प्रति घंटा की माइलेज देने में सक्षम रहेगी। 

Maruti Brezza CNG Variants and Price

वेरिएंट्सकीमत (एक्स-शोरूम ) 
ZXi S-CNG Dual Tone12,05,500
ZXi S-CNG11,89,500
VXi S-CNG10,49,500
LXi S-CNG9,14,000

Maruti Suzuki ने CNG पोर्टफोलियो में अब Alto 800,Auto K10 S Presa,  Eco , Began R, silerio , swift dzire , Baleno , grand bittar , XL6 और Atriga जैशी कारे उपलब्ध है।

जैसे कि आप सभी जानते हैं बीते कुछ दिनों में पेट्रोल की कीमत काफी ज्यादा बढ़ चुका है जिसे देखते हुए ग्राहक द्वारा सीएनजी गाड़ियों की डिमांड दिन प्रतिदिन बढ़ रहा है इसे देखते हुए कुछ दिन पहले ही मारुति सुजुकी कंपनी के द्वारा अपनी बेहतरीन मिड साइज SUV ग्रैंड विटारा को CNG वेरिएंट के रूप में मार्केट में पेश किया है। जिसकी कीमत आप लोगों को शुरुआती लगभग 12.85 लाख  रूपीस देखने को मिल सकता है। 

error: Content is protected !!