Kawasaki Ninja ZX-6r: नए साल में कावासाकी का इंडियन बाइक Lovers को सबसे बड़ा तोहफ़ा, 636cc के साथ

Spread the love

Kawasaki जो की एक जापानी बाइक कंपनी है, जिसने इंडियन बाइक लवर्स को सबसे बड़ा तोहफ़ा साल के पहले दिन अर्थात्कं 1 जनवरी को अपनी Kawasaki Ninja zx-6r Launch करके दे रही है! आपको बता दें कि मोस्ट अवेटेड बाइक 2024 Ninja ZX-6R जिसको लेकर कम्पनी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर जानकारी दी थी।

इस बाइक को हाल ही में हुए इंडिया बाइक वीक में शोकेश किया गया था। Kawasaki Ninja ZX-6R 1 जनवरी को लॉन्च हो रही है। नया स्टाइल और नए फीचर्स से है भरपूर ये बाइक इंडिया बाइक वीक 2023 में Ninja ZX-6R को शोकेस किया गया था।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

क्या खास है इस Kawasaki Ninja ZX-6R में?

New Ninja ZX-6R पहली नजर में ही सबका ध्यान अपनी ओर खींचने वाला है। रीडिज़ाइन किए गए हेडलैम्प न केवल एक कॉस्मेटिक अपग्रेड हैं बल्कि उनके नीचे इनोवेटिव विंगलेट भी हैं। अपनी एस्थेटिक अपील से परे, ये विंगलेट्स एयरफ्लो में बड़ी चतुराई से हेरफेर करते हैं।

Kawasaki Ninja ZX-6R फेयरिंग के किनारों पर डाउनफोर्स उत्पन्न करने के लिए रणनीतिक रूप से प्रसारित करते हैं। फॉर्म और फंक्शन का ये कॉम्बिनेशन स्टाइल और परफॉर्मेंस दोनों के लिए कावासाकी के कमिटमेंट को बताता है।

Kawasaki ninja zx-6r specifications
Kawasaki ninja zx-6r specifications

हालाँकि, यह सिर्फ एक्सटीरियर के बारे में नहीं है। ZX-6R के अंदर की टेक्नोलॉजिकल फीचर्स भी काफी अच्छे हैं । एक नया शामिल टीएफटी फुल-कलर इंस्ट्रूमेंट पैनल सेंटर स्टेज पर है, जो राइडर्स को कावासाकी राइडोलॉजी ऐप के ज़रिए अपने स्मार्टफोन के साथ एक आसान कनेक्शन देता है।

ये इंटीग्रेशन राइडर्स को तरफ तरह के फंक्शनैलिटी तक पहुंचने में हेल्प करता है। चार अलग-अलग राइडिंग मोड्स- स्पोर्ट, रेन, रोड और कस्टमाइज़ेबल राइडर मोड इस बाइक में दिए गए हैं। 

इसकी कैपेबिलिटीज को देखते  हुए एक 17-लीटर फ्यूल टैंक है जो 197 किलोग्राम के वजन को बनाए रखते हुए इस गाड़ी अच्छी रेंज देती है।

Kawasaki Ninja ZX-6R इंजन

Kawasaki निंजा ZX-6R में एक मजबूत 636 सीसी इनलाइन 4-सिलेंडर इंजन लगा है, जो 129 हॉर्स पावर की अधिकतम शक्ति और 69 एनएम टॉर्क पैदा कर सकता है। कंपनी ने इस पॉवर फुल बाइक को खासकर हाई-स्पीड और स्पोर्ट्स बाइकिंग सेगमेंट में लॉंच किया है!

इसके साथ ही राइडिंग अनुभव को बेहतर बनाने के लिए, Kawasaki निंजा ZX-6R 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है!

Kawasaki ninja zx-6r engine
Kawasaki ninja zx-6r engine

Power, और लेटेस्ट तकनीक के संयोजन के साथ, इस कावासाकी निंजा ZX-6R को भारतीय बाजार में उच्च प्रदर्शन वाली स्पोर्ट्स बाइक की ख्वाहिश रखे वाले बाइक प्रेमियों के लिए ख़ास तौर पर तैयार किया गया है।

Kawasaki Ninja ZX-6R Specification

अपने मेकेनिकल प्रोव्स में गहराई से उतरते हुए, ZX-6R साइकिल भागों की एक ऐरे को शोकेस करता है। सामने 41 मिमी शोवा इनवर्टेड फोर्क सेटअप और पीछे एक बॉटम-लिंक यूनी-ट्रैक मोनोशॉक यूनिट इसके सस्पेंशन सिस्टम की रीढ़ है।

और तो और, दोनों इंडस पूरी तरह से एडजस्टेबल हैं, जिससे राइडर्स को उनकी प्रिफरेंस के मुताबिक प्रीलोड, कंप्रेशन और रिबाउंड डंपिंग को ठीक करने के लिए भी दिया गया है।

Kawasaki Ninja ZX-6R Breaking System

ZX-6R के डिज़ाइन फिलोस्फी में सेफ्टी और कंट्रोल पर काफी ध्यान दिया गया हैं। ब्रेकिंग सिस्टम, जिसमें फ्रंट में 4-पिस्टन कैलिपर्स के साथ डुअल सेमी-फ्लोटिंग 310 मिमी डिस्क और पीछे सिंगल-पिस्टन कैलिपर के साथ सिंगल 220 मिमी डिस्क शामिल है, कावासाकी में इंटेलिजेंट एंटी-लॉक ब्रेक भी है। 

इसके अलावा, ZX-6R ट्रैक्शन कंट्रोल, स्लिपर क्लच और क्विक शिफ्टर सहित राइडर एड्स का एक भी राइडर्स को देती है, जो न केवल बाइक के परफॉर्मेंस को बढ़ाता है बल्कि एक आसान और सेफ राइड एंस्यूर करता है।

Kawasaki ninja zx-6r price
Kawasaki ninja zx-6r price

Kawasaki Ninja ZX-6R Price in India

अगर बात की जाए कावासाकी निंजा ZX-6R के प्राइस की तो इंडिया में इसकी एक्स शो रूम प्राइस तक़रीबन 11 लाख रुपए होने वाली है! यह भी कहा जा रहा hai की Next न्यू वर्शन भी इसी रेंज में लॉंच किया जाएगा! 

हालाँकि इण्डियन मार्केट में इस न्यू निंजा ZX-6R को कई और भी जमे मजबूत दावेदारों जैसे की डुकाटी मॉन्स्टर, ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल, सुजुकी वी-स्टॉर्म, डुकाटी हाइपरमोटर्ड, ट्रायम्फ डेटोना, और ट्रायम्फ बोनेविले जैसे प्रतिद्वंद्वी से सामना हो सकता है क्यों की इस सेगमेंट में ये सभी काफ़ी Strong Players हैं!

इसे भी पढ़े: Yamaha MT 03 and KTM difference in India जानिए दोनों में कौन है बेहतर

इसे भी पढ़े:: New Year Offer TVS Jupiter Price कम पर शानदार फ़ीचर और बस 2,641 रुपए EMI पर ले जाओ घर

12 thoughts on “Kawasaki Ninja ZX-6r: नए साल में कावासाकी का इंडियन बाइक Lovers को सबसे बड़ा तोहफ़ा, 636cc के साथ”

Leave a Comment

error: Content is protected !!